Friday 6 November 2015

पाक टीवी शो में भारतीय जजों को लेकर हंगामा

Image copyrightAFP
पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर एक टीवी टैलंट हंट शो में भारतीय जजों को शामिल करने पर लोग ग़ुस्सा जता रहे हैं.
ये विरोध जियो टीवी के एक सिंगिंग शो 'एशिया सिंगिंग सुपरस्टार' को लेकर हो रहा है जिसमें बॉलीवुड संगीतकार शंकर महादेवन और गायिका श्वेता पंडित को जज बनाया गया है.
वहां सोशल मीडिया पर #GeoBetraysYetAgain यानी 'जियो ने फिर ग़द्दारी की' ट्रेंड कर रहा है और कई लोग जियो टीवी को 'ग़द्दार' बता रहे हैं.
Image copyrighttwitter
इससे पहले भारत में शिवसेना के विरोध को देखते हुए कई पाकिस्तानी कलाकारों के कार्यक्रम रद्द किए जा चुके हैं.
पिछले महीने पाकिस्तानी ग़ज़ल गायक ग़ुलाम अली को मुंबई में अपना कंसर्ट रद्द करना पड़ा था.
इसके अलावा हाल में मुंबई में पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद कसूरी की किताब के विमोचन कार्यक्रम के आयोजक सुधींद्र कुलकर्णी का मुंह काला कर दिया गया था.
ऐसे में, जियो टीवी के शो में भारतीय जजों के विरोध को 'जैसे को तैसा' समझा जा सकता है. कई लोग जियो टीवी से अपील कर रहे हैं कि वो अपने शो 'एशिया सिंगिंग सुपरस्टार' को रद्द कर दे.
सोशल मीडिया पर कई पाकिस्तानी जहां भारत में गोमांस के संदेह में कई लोगों को मारे जाने का मुद्दा उठा रहे हैं तो कई भारत पर नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी के इल्ज़ाम भी लगा रहे हैं. ट्विटर पर सैयद मुनीम ने लिखा, "जियो भारतीय एजेंडे पर काम कर रहा है."
Image copyrightTwitter
Image copyrightTwitter
एक अन्य यूज़र हया सुरैया ने लिखा, "मेरे घर में जियो पर बैन है. हम अपने पैसे के इस्तेमाल से जियो जैसे ग़द्दार को पाकिस्तान बर्बाद नहीं करने देंगे."
वहीं कई लोग इस पूरी मुहिम पर सवाल भी उठा रहे हैं.
औवेस ज़फर ने लिखा है, "उम्मीद है #GeoBetraysYetAgain ट्रेंड कराने वाले लोगों ने भारतीय गानों पर थिरकरना और भारतीय अभिनेत्रियों को घूरना बंद कर दिया होगा."
Image copyrightTwitter
(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमेंफ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

No comments:

Post a Comment