Thursday 5 November 2015

गए थे भूतों का शिकार करने, लेकिन मिला ऎसा सबक...

गए थे भूतों का शिकार करने, लेकिन मिला ऎसा सबक...

12
 
 
0
 
 
0
 
 
0
 
 
0
 
गए थे भूतों का शिकार करने, लेकिन मिला ऎसा सबक... ajabgajab amazing man goes to hunt spirit but what receive in return is more then a shock must read
यॉर्कशायर। आपने भूतों के बारे में कई प्रकार के किस्से सुने होंगे। आज आपको एक ऎसी घटना बता रहे है जो आपको हैरान कर देगी। कुछ युवाओं ने एक वीडियो ऎसी भुतहा जगह से बनाया, जहां कोई जाना नहीं चाहता। ये युवा खुद को घोस्ट हंटर नाम देते हैं, पर वीडियो बनाने के दौरान इनके एक साथी को भूतों ने धक्का मारकर गिरा दिया।

ये भुतही जगह उत्तरी यॉर्कशायर के ब्रटन गांव में है। जहां 19वीं सदी से ही यानी 115 साल से ही भूतों के दिखने, उनकी हरकतों की, और लोगों को डराने की खबरें आती रही हैं। यही नहीं, यहां एक रेलवे स्टेशन भी है, जहां लोगों ने चीखने-चिल्लाने वाली अजीब आवाजें सुनी हैं। यही वजह है कि इसे इंग्लैंड की सबसे भुतही जगह के तौर पर जाना जाता है।

घोस्ट हंटर गु्रप की एक युवा ल़डकी ने बताया कि उसे साफ महसूस हो रहा था कि कोई उसे पकडकर धक्का दे रहा था। वो चीखना चाहती थी, पर उस समय वो कुछ बोल ही नहीं पाई। शायद भूत ने उसपर पूरी तरह से काबू पा लिया था। इस वीडियो में घोस्ट हंटरों की टीम इलेक्ट्रो-मैग्नेटिक डिटेक्टर डिवाइस के साथ गई थी। जो भूतों की मौजूदगी का संकेत देते हैं।

कहा जाता है कि ये जगह 1861 में ही भुतहा हो गई थी। जहां खदानों के होने की वजह से पहले भी हादसे होते रहते थे। पर 1875 में जब यहां रेलवे स्टेशन बना, तब से भूतों की हरकतें बढ गई हैं।

No comments:

Post a Comment