Friday 6 November 2015

दुनिया का बेहतरीन फ़ुटबॉलर हूं: रोनाल्डो

क्रिस्टियानो रोनाल्डोImage copyrightReuters
पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो का कहना है कि वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फ़ुटबॉलर हैं और उनकी तुलना फ़ुटबॉल के महान खिलाड़ियों से की जा सकती है.
सोमवार को अपनी फ़िल्म की रिलीज़ से पहले बीबीसी से बात करते हुए रोनाल्डो ने कहा कि वो अब इस स्तर पर पहुंच चुके हैं, जहाँ पर सुधार लाना आसान नहीं है.
रोनाल्डो तीन बार साल के सर्वश्रेष्ठ फ़ुटबॉलर का ख़िताब जीतने के साथ-साथ फ़ुटबॉल क्लब रियल मेड्रिड की ओर से सबसे ज़्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी भी है.
क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कहा, "मुझे ये कहने की ज़रूरत नहीं है, मैं फ़ुटबॉल के इतिहास में हूँ, मैं एक लीजेंड हूँ, आँकड़े सब बता रहे हैं."
उन्होंने कहा, "मैं बीते आठ सालों में मैदान पर अविश्वसनीय स्तर पर पहुँच चुका हूँ और अब पाँच से छह सीज़न और खेलना चाहता हूँ."
क्रिस्टियानो रोनाल्डोImage copyrightReuters
रोनाल्डो अपने करियर में अब तक 760 मैचों में 504 गोल स्कोर कर चुके हैं.
चैंपियंस लीग में भी सबसे ज़्यादा 82 गोल स्कोर करने वाले रोनाल्डो का कहना है कि, "सर्वश्रेष्ठ रहना बहुत मुश्किल है मैं सिर्फ़ ख़ुद को बरक़रार रखना चाहता हूँ क्योंकि मेरे ख़्याल से एक फ़ुटबॉल के खिलाड़ी के लिए सबसे मुश्किल यही है."
उन्होंने कहा, "मेरे ख़्याल में, मैं हमेशा से ही सर्वश्रेष्ठ रहा हूँ. लोग क्या सोचते हैं मैं इसकी परवाह नहीं करता, सिर्फ़ इसी साल नहीं, मैं हमेशा से ही सर्वश्रेष्ठ हूँ."
मेसीImage copyrightAP
रोनाल्डो से जब उनके बराबर समझे जाने वाले अर्जेंटीना के ल्योनेल मेसी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मैं प्रतिक्रिया की सराहना करता हूँ. हो सकता है कि आपकी राय में मेसी मुझे से बेहतर हों लेकिन मेरे ख़्याल में मैं उनसे बेहतर हूँ."
फ़ुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड से रियल मेड्रिड में आने के बाद से रोनाल्डो 314 मैचों में 326 गोल स्कोर किए हैं.
रियल मेड्रिड के साथ उनका क़रार 2018 तक है.
(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमेंफ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

No comments:

Post a Comment