Thursday 5 November 2015

बच्चे ने जिंदा सांप चबाया, फिर भी सलामत

ब्रासीलिया। दक्षिणी ब्राजील में एक चमत्कारिक घटना सामने आई है। यहां करीब डेढ़ साल के एक बच्चे जहरीले सांप को अपने मुंह में डाल लिया और इसके बावजूद वह सही सलामत है। समाचार एजेंसी "एफे" की सोमवार की रिपोर्ट के अनुसार, बच्चे की मां जेन फरेरा के मुताबिक, बच्चा रविवार दोपहर मोस्टार्डस शहर में स्थित अपने घर के बाहर खेल रहा था। उसी दौरान उसने एक जहरीले सांप को पक़ड लिया। 

फरेरा ने स्थानीय रेडियो "गौचा" को बताया कि वह जब बेटे की खोज-खबर लेने बाहर आई, तो बेटे के मुंह में एक सांप को छटपटाते देखा। बच्चे ने सांप को जक़ड रखा था और उसे इस बात का पूरा ख्याल था कि सांप उस पर पलट कर हमला न दे। बच्चे को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने कहा कि बच्चे में किसी चोट या जहर होने का कोई संकेत नहीं है। 

बच्चे ने जिस सांप को जक़ड रखा था, वह दक्षिण अमेरिका में गड्ढों में रहने वाला बोथ्रॉप्स जरारका सांप बताया गया है। यदि इस सांप के काटे का फौरन इलाज न कराया जाए तो मरने की आशंका 70 फीसदी होती है। - See more at: http://www.khaskhabar.com/picture-news/ajabgajab-alive-snakes-chewed-by-children-in-brazil-1-72403.html#sthash.Dj8q5agI.dpuf

No comments:

Post a Comment